रात भर धरने पर बैठे निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे उपसभापति, संजय सिंह ने मारा ताना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 09:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क: रविवार को राज्यसभा में हुए हंगामे के चलते सोमवार को आठ विपक्षी सदस्यों को निलंबित किए जाने के विरोध में सांसदों का प्रदर्शन जारी है। सभी सांसद रात भर से गांधी प्रतिमा के सामने धरना लगाए बैठे हैं। इस बीच राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंच गए। 

#WATCH: Rajya Sabha Deputy Chairman Harivansh brings tea for the Rajya Sabha MPs who are protesting at Parliament premises against their suspension from the House. #Delhi pic.twitter.com/eF1I5pVbsw

— ANI (@ANI) September 22, 2020

 

सोशल मीडिया पर जारी हुए वीडियो में देख सकते हैं कि हरिवंश सुबह सुबह सांसदों के पास चाय लेकर पहुंचे और उन सब के साथ बैठकर बातचीत भी की। हालांकि उप सभापति के अचानक वहां पहुंचने पर आप सांसद संजय सिंह ने तंज कसा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि उपसभापति जी सुबह धरना स्थल पर मिलने आये हमने उनसे भी कहा कि नियम क़ानून संविधान को ताक़ पर रखकर किसान विरोधी काला क़ानून बिना वोटिंग के पास किया गया जबकि BJP अल्पमत में थी और आप भी इसके लिये जिम्मेदार हैं।

PunjabKesari

दरअसल उच्च सदन में कृषि संबंधी विधेयकों को पारित किए जाने के दौरान ‘‘अमर्यादित व्यवहार'' 8 सदस्यों को शेष सत्र के लिए निलंबित किया गया है। धरना स्थल पर तकिया और कंबल लेकर बैठे सांसदों ने कहा कि हम झुकेंगे नहीं। निलंबन से हमारी आवाज को दबाया नहीं जा सकता। हम किसानों के साथ उनकी लड़ाई में साथ रहेंगे। सांसदों ने कहा कि उपसभापति ने  संसदीय प्रक्रियाओं का गला घोंटा है। सांसदों के निलंबन ने भाजपा के कायर चेहरे को उजागर कर दिया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि रविवार को राज्यसभा में किसानों से जुड़ा बिल पेश करने के दौरान सांसदों ने हंगामा किया और रुल बुक को कथित तौर पर फाड़ दिया। डिप्टी चेयरमैन हरिवंश के सामने ही माइक को तोड़ दिया। इसके बाद राज्यसभा टीवी को म्यूज कर दिया गया और ध्वनि मत से किसानों से जुड़े बिल को पास कर दिया था। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News