Tokyo Olympics में हिस्सा लेने वाले सैन्यकर्मियों को सम्मानित करेंगे राजनाथ, नीरज चोपड़ा भी रहेंगे मौजूद

punjabkesari.in Sunday, Aug 22, 2021 - 04:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भाग लेने वाले सैन्यकर्मियों को पुणे स्थित आर्मी स्पोर्टस इंस्टीट्यूट (ASI) में सोमवार को सम्मानित करेंगे। रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी वक्तव्य में यह जानकारी दी गई। इसमें बताया गया कि हाल ही में सम्पन्न हुए टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले सैन्य बलों के सभी कर्मियों, सूबेदार नीरज चोपड़ा जिन्होंने भाला फेंक में स्वर्ण पदक हासिल किया, उनके इस कार्यक्रम में मौजूद रहने की संभावना है।''

 

वक्तव्य के मुताबिक सिंह इस दौरान ASI के उभरते खिलाड़ियों और सैनिकों के साथ भी संवाद करेंगे। इसमें बताया गया कि वह दक्षिणी कमान के मुख्यालय जाएंगे। रक्षा मंत्री के साथ प्रमुख रक्षा अध्यक्ष एमएम नरवणे, दक्षिणी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल जेएस नैन भी होंगे। अब तक ASI के 34 खिलाड़ियों ने ओलंपिक पदक जीते हैं, 22 राष्ट्रमंडल खेलों में पदक विजेता हैं, 21 ने एशियाई खेलों में जीत हासिल की है, छह ने यूथ गेम्स में पदक जीते हैं और 13 अर्जुन पुरस्कार विजेता हैं।

 

वक्तव्य में कहा गया कि मेजर ध्यान चंद से लेकर सूबेदार नीरज चोपड़ा तक भारतीय सेना हमेशा से ही भारतीय खेलों की रीढ़ रही है, जिन्होंने भारतीय खेलों के इतिहास में अपने नाम स्वर्णाक्षरों में अंकित किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News