गलवान घाटी पर बैकफुट पर चीन, राजनाथ सिंह का लद्दाख दौरा टला

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 01:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को होने वाला लद्दाख दौरा टल गया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री के लद्दाख दौरे टलने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। वहीं सूत्रों के मुताबिक चीनी सैनिक गलवान घाटी की यथा स्थिति से पीछे हटने को तैयार हो गए हैं। बता दें कि राजनाथ सिंह लद्दाख में चीनी सेना के साथ सीमा पर गतिरोध के मद्देनजर भारत की सैन्य तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को क्षेत्र का दौरा करने की संभावना थी।

PunjabKesari

बताया जा रहा था कि सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे भी लद्दाख राजनाथ सिह के साथ जाने वाले थे। फिलहाल आर्मी चीफ भी अब लद्दाख जाएंगे या नहीं इसके बारे में जानकारी नहीं है। सेना प्रमुख ने 23 और 24 जून को लद्दाख का दौरा किया था जिस दौरान उन्होंने वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ बैठकें की थीं और पूर्वी लद्दाख में अग्रिम क्षेत्रों का भ्रमण किया था। जनरल नरवणे ने इससे पहले 22 मई को लेह का दौरा किया था।

PunjabKesari

भारत और चीन की सेनाओं के बीच पिछले सात सप्ताह से पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में कई जगहों पर गतिरोध की स्थिति बनी हुई है। गत 15 जून को गलवान घाटी में हिंसक झड़पों में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद तनाव और बढ़ गया। इस झड़प में चीन के सैनिक भी हताहत हुए लेकिन पड़ोसी देश ने अभी तक उनकी संख्या नहीं बताई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News