हिजाब पर कर्नाटक उच्च न्यायालय फैसले को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कही यह बात

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2022 - 11:20 PM (IST)

नई दिल्लीः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध का समर्थन करने वाले कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले का सभी को स्वागत करना चाहिए। फिक्की महिला संगठन द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि कोई भी देश या समाज तब तक विकसित नहीं हो सकता, जब तक वह महिलाओं का सम्मान नहीं करता। 

रक्षा मंत्री ने कहा, “मैं बहुत विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अगर महिलाओं का सम्मान नहीं है तो समाज या देश का विकास नहीं हो सकता। महिलाओं के प्रति भारत का दृष्टिकोण पारंपरिक रूप से सकारात्मक और प्रगतिशील रहा है।” उन्होंने कहा, “आज आपने देखा कि कर्नाटक उच्च न्यायालय ने एक फैसला दिया है। मुझे लगता है कि हर किसी को इसका स्वागत करना चाहिए।” 

राजनाथ ने कहा कि स्कूल-कॉलेज के ड्रेस कोड का पालन हर धर्म के लोगों को करना चाहिए। कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, अदालत ने यह स्पष्ट कर दिया कि भारत की बेटियां किसी भी धर्म या क्षेत्र की हो सकती हैं, लेकिन उन पर कोई प्रतिबंध स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने सशस्त्र बलों में महिलाओं की भूमिका को मजबूत करने के लिए कई कदम उठाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News