सरकार किसानों के हित के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएगी: राजनाथ सिंह

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2020 - 05:27 PM (IST)

नई दिल्ली: कृषि विधेयकों के पारित होने के बाद जारी विवादों के बीच केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि मैं किसानों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बरकरार रहेगा और आने वाले वर्षों में इसमें वृद्धि जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि एक किसान का बेटा होने के नाते, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मोदी सरकार किसानों के हित के खिलाफ कोई कदम नहीं उठायेगी । 

PunjabKesari

राजनाथ ने कहा कि मेरी सभी किसान संगठनों से अपील है कि वह आयें और सभी मुद्दों को स्पष्ट करने के लिये हमसे बात करें, मैंने इस तरह की बैठकें शुरू भी कर दी हैं। सैनिकों के लिये जिस प्रकार से हथियार पूजनीय होते हैं उसी प्रकार किसानों के लिये ट्रैक्टर पूजनीय है, ट्रैक्टर को आग लगाना किसानों का अपमान करने के समान है।

PunjabKesari

आपको बतां दे कि हाल में ही कृषि सुधार से जुड़े कानून- कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवद्र्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को संसद से पास किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को इन विधेयकों को मंजूरी प्रदान कर दी, जिसके बाद ये कानून बन गए हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News