पाकिस्तान पर भड़के राजनाथ सिंह, पूछा- कश्मीर उसका था ही कब जिसके लिए वह रो रहा है

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 12:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साफ शब्दों में कहा कि पाकिस्तान का कश्मीर पर कोई हक नहीं है। यहां रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं पाकिस्तान से पूछना चाहता हूं कि कश्मीर उसका कब था ? कश्मीर हमेशा से ही भारत का हिस्सा था और पाकिस्तान का कश्मीर पर कोई हक नहीं है।

PunjabKesari

राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर हमेशा से ही हमारे साथ रहा है और आगे भी रहेगा। पाकिस्तान को अपने कब्जे वाले कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघनों के हल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान से बात कैसे कर सकते हैं, जब वह आतंकवाद का इस्तेमाल कर भारत को अस्थिर करने की कोशिश करता रहता है।

PunjabKesari

रक्षा मंत्री ने कहा कि हम पाकिस्तान के साथ अच्छे पड़ोसी का संबंध रखना चाहते हैं, लेकिन पहले उसे भारत के खिलाफ आतंकवाद का इस्तेमाल बंद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अमेरिकी रक्षा मंत्री (मार्क एस्पर) ने मुझसे कहा कि अनुच्छेद-370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाना भारत का आंतरिक मामला है।

PunjabKesari

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वीरवार को लद्दाख पहुंचे। यहां उन्होंने किसान-जवान विज्ञान मेला का उद्घाटन किया । जम्मू-कश्मीर से लद्दाख के अलग किए जाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद केंद्र सरकार के किसी बड़े मंत्री का ये पहला लद्दाख दौरा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News