रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ड्रग्स को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- यह हमारी नई पीढ़ी को प्रभावित कर रहा हैं

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 01:01 PM (IST)

नई दिल्ली:  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने  दिल्ली में इंडियन कोस्टगार्ड यानि भारतीय तटरक्षक बल के अलंकरण समारोह में ड्रग्स पर अपनी टिप्पणी दी।  समारोह को संबोधित करते हुए  राजनाथ सिंह ने कहा कि ड्रग्स हमारी उस नई पीढ़ी को प्रभावित कर रहे हैं, जिसके कंधों पर राष्ट्र-निर्माण की जिम्मेदारी है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि इन प्रतिबंधित वस्तुओं के व्यापार पर रोक लगाई जाए ताकि देश की अर्थव्यवस्था के साथ-साथ देश का भविष्य सुरक्षित किया जा सके।
 

वहीं, इसके अलावा राजनाथ सिंह ने कोस्टगार्ड के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि कोन्ट्राबैंड यानि गैर-कानूनी हथियार और नारकोटिक्स ड्रग की स्मगलिंग के खिलाफ तटरक्षक बल द्वारा चलाए गए अभियान सराहनीय रहे हैं, ऐसे तत्व ना केवल हमारी अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकते हैं, बल्कि उससे कहीं अधिक हमारे समाज, और राष्ट्र पर बुरा प्रभाव डालते हैं।
 

 ड्रग्स हमारी नई पीढ़ी को प्रभावित कर सकती है
राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि ड्रग्स हमारी नई पीढ़ी को प्रभावित कर सकती है, जिनके कंधे पर आने वाले समय में राष्ट्र की बड़ी जिम्मेदारी है।

जानकारी के लिए बता दे  कि पिछले कई महीनों से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो NCB मुंबई समेत पूरे देश में बड़े पैमाने पर ड्र्ग्स एंगल की जांच कर रही हैं जिसमें अब तक कई बड़ी गिरफतारियां भी हो चुकी हैं।  हाल के दिनों में समंदर के रास्ते ड्रग्स की स्मैगलिंग काफी बढ़ गई है, तो इससे पहले गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर नारकोटिक्स ड्रग का एक बड़ऐ कंटेनर पकड़ा गया था। 
 

तो वहीं बीते रविवार मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में बालीवुड स्टार शाहरूख खान के बेटे आर्यन और उसके साथियों को नारकोटिक्स कंट्रोल बोर्ड यानि एनसीबी ने एक रेड के दौरान गिरफ्तार किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News