UP Election 2022: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में डाला वोट, बोले- बीजेपी दोहराएगी इतिहास

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 01:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान जारी है। आम लोगों से लेकर कई राजनिति के दिग्गजों ने परिवार सहित मतदान किया है। इसी बीच, देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में वोट डाला है। उनकी वोटिंग करने की तस्वीरें सामने आई हैं। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि, "उप्र. विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का चौथा चरण है।

लखनऊ समेत कुल 59 सीटों पर सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना मताधिकार का प्रयोग करें और ‘नए उत्तर प्रदेश’ के निर्माण में सहभागी बनें।पहली बार वोट कर रहे मतदाताओं से विशेष आग्रह है कि वे लोकतंत्र को मज़बूत करने आगे आयें।"

इससे पहले राजनाथ सिंह ने अपने बयान में कहा कि, "इस बार बीजेपी न सिर्फ इतिहास दोहराएगी बल्कि हमारी सीटों की संख्या बढ़ने से भी नकारा नहीें जा सकता। इस बार का चुनाव विकास व सुशासन के मुद्दे पर है और इस मामले में हिंदुस्तान में अगर कोई अव्वल पार्टी है तो वह बीजेपी पार्टी है।" मेरा सभी मतदाताओं से अपील है कि वह भारी संख्या में मतदान करें।

अब तक 59 सीटों पर 22.66 प्रतिशत मतदान हुआ
बता दें कि, विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिलों की कुल 59 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में कुल 2.12 करोड़ मतदाता हैं जोकि 624 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करने वाले हैं। अब तक 9 जिलों की 59 सीटों पर 22.66 प्रतिशत मतदान हुआ है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News