बाबा अमरनाथ के दर्शन कर सकते हैं राजनाथ सिंह, सुरक्षा के कड़े इंतजाम: मीडिया रिपोर्ट्स

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 04:48 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को एक दिवसीय दौर पर लेह-लद्दाख पहुंचे। राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर का भी दौरा करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रक्षा मंत्री दर्शन के लिए बाबा अमरनाथ गुफा जा सकते हैं और पहले से ही इसकी व्यवस्था भी कर ली गई है। हालांकि इस खबर की पुष्टि नहीं है कि राजनाथ सिंह बाबा बर्फानी के दर्शन करेंगे या नहीं। हालांकि एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पक्का नहीं कहा जा सकता कि वे दर्शनों को आएंगे या नहीं लेकिन अगर वो दर्शन करना चाहेंगे तो हमने व्यवस्था कर ली है।

PunjabKesari

राजनाथ सिंह शुक्रवार रात श्रीनगर में ही रहेंगे और शनिवार को दिल्ली वापिस लौटेंगे। बता दें कि इस साल बाबा अमरनाथ यात्रा कोरोना के चलते सिर्फ 10 दिनों की है। बता दें कि शुक्रवार सुबह राजनाथ सिंह लद्दाख पहुंचे और ऊंचाई वाले एक अग्रिम अड्डे पर सैन्य अभ्यास देखा जिसमें हमलावर हेलीकॉप्टरों, टैंकों के साथ कमांडो भी शामिल हुए। सैन्य अभ्यास में थल सेना और वायु सेना ने क्षेत्र में तैयारियों का प्रदर्शन किया। क्षेत्र में भारत और चीन तीखे सीमा गतिरोध में उलझे हुए हैं।

 

सैन्य अभ्यास में बड़ी संख्या में कमांडो, टैंक, बीएमपी युद्धक वाहनों, अपाचे, रुद्र और एमआई -17 वी5 हेलीकॉप्टरों ने भाग लिया। जवानों ने रक्षा मंत्री सिंह की मौजूदगी में पैरा ड्रॉपिंग और अन्य करतबों का प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और थलसेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News