राजीव गांधी की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, पुलिस में मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Oct 29, 2021 - 04:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के दुगली गांव में स्थित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आदमकद प्रतिमा को कुछ लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। वर्ष 1985 में आदिवासी बाहुल्य इस गांव में पूर्व प्रधानमंत्री का आगमन हुआ था। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। धमतरी जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिले के नगरी विकासखंड के अंतर्गत दुगली गांव में राजीव गांधी की प्रतिमा को बीती रात कुछ लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। उन्होंने बताया कि प्रतिमा को तोड़ दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब गांव के लिए पुलिस दल रवाना किया गया।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है। धमतरी जिले के कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि 20 अगस्त वर्ष 2019 को राजीव गांधी की जयंती पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस आदम कद प्रतिमा का अनावरण किया था। उन्होंने बताया कि 14 जुलाई 1985 को देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और उनकी पत्नी सोनिया गांधी का दुगली आगमन हुआ था, तब से दुगली को राजीव ग्राम के नाम से भी जाना जाता है।

राजीव गांधी इस दौरान गांव में करीब 2.30 घंटे रहे तथा कमार परिवार के साथ भोजन भी किया था। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता दुगली थाना पहुंच गए थे। कांग्रेस नेताओं ने पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन सौंप कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News