राजनीति में सुपरस्टार रजनीकांत की एंट्री, साल के आखिरी दिन करेंगे पार्टी की घोषणा

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 06:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने अंतत: तमाम अटकलों को विराम देते हुए गुरुवार को कहा कि वह आगामी जनवरी में अपनी स्वयं की पार्टी के जरिए सक्रिय राजनीति में आयेंगे और अगला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। रजनीकांत ने ट्विटर पर कहा कि वह 31 दिसम्बर को पार्टी की घोषणा करेंगे। रजनीकांत ने सब कुछ बदल जाने की बात पर जोर देते हुए कहा, ‘‘अब नहीं तो कभी नहीं।'' उन्होंने कहा, ‘‘यह सुनिश्चित है कि हम जनता के समर्थन से आगामी विधानसभा चुनावों में जबरदस्त जीत दर्ज करेंगे तथा एक ईमानदार, पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त ,धर्मनिरपेक्ष और समतावादी राजनीति को सामने लायेंगे।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘आश्चर्यजनक और चमत्कारिक होगा।''

लंबे समय से करीबी मित्र रहे कमल हासन के अपने राजनीतिक दल बनाने के बाद ऐसा करने वाले रजनीकांत दूसरे कॉलीवुड अभिनेता हैं जो स्वयं की नयी पार्टी बनाने जा रहे हैं। कमल हासन पहले ही मक्कल नीति मैयम(एमएनएम) का गठन कर चुके हैं। रजनीकांत ने तीन दिन पहले ‘रजनी मक्कल मंदरम'(आरएमएम) के सदस्यों के साथ बैठक कर उनसे सलाह मशविरा की थी और उसके बाद ही राजनीति में प्रवेश और चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

इस बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से कहा था कि वह शीघ्र ही घोषणा करेंगे कि वह राजनीति में आयेंगे अथवा नहीं। उन्होंने कहा, ‘‘ आरएमएम के सदस्यों ने अलग-अलग विचार व्यक्त किए, हालांकि एक वर्ग ने जोर दिया कि हमें राजनीति में प्रवेश करने और स्वयं की पार्टी बनानी चाहिए।'' उन्होंने कहा कि कुछ सदस्यों ने कोरोना महामारी और अपने स्वास्थ्य का हवाला दिया, लेकिन कहा कि वह (रजनीकांत) जो भी निर्णय लेंगे, उसका वे पालन करेंगे। 

रजनीकांत ने 2018 में नववर्ष के मौके पर घोषणा की थी कि वह राजनीति में प्रवेश करेंगे और नई पार्टी बनाकर 2021 में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे हालांकि इससे पहले 2019 का लोकसभा का चुनाव लड़ने से वह पीछे हट गये। उस समय उन्होंने कहा , ‘‘ मेरा राजनीति में प्रवेश सुनिश्चित है। यह समय का तकाजा है। अगले विधानसभा चुनाव के समय मैं अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाऊंगा और हम 2021 में विधानसभा की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।''

पिछले साल नवम्बर में रजनीकांत ने एक परिचर्चा में कहा था कि वह कमल हासन के साथ मिलकर काम करेंगे तथा 2021 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे तथा राज्य की 100 प्रतिशत जनता एक बड़ा आश्चर्यजनक और चमत्कारिक बदलाव लायेगी। परिचर्चा के दौरान यह पूछे जाने पर कि अगर दोनों की पाटर्ी विधानसभा चुनाव जीत ले तो मुख्यमंत्री कौन होगा , उन्होंने कहा था कि चुनाव के समय इसका निर्णय लिया जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News