'सिनेमा के भगवान' रजनीकांत काे पूरे देश ने दी बधाइयां, पीएम ने भी कुछ यूं जताई खुशी

punjabkesari.in Thursday, Apr 01, 2021 - 03:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  फिल्म अभिनेता रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिए जाने की केंद्र की घोषणा के बाद चारों तरफ से बधाइयां दिए जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, भाजपा की तमिलनाडु इकाई के प्रभारी सी टी रवि और राज्य के अन्य मंत्रियों समेत लाखों लोगों ने अभिनेता को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि कई पीढि़यों में सामान रूप से लोकप्रिय, ऐसा व्यक्तित्व जिनके काम की बराबरी बहुत कम लोग कर सकते हैं, विविध भूमिकाएं और आकर्षक व्यक्तित्व ... ये रजनीकांतजी आप हैं। यह बेहद खुशी की बात है कि थलाइवा को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। उन्हें बधाई।

PunjabKesari
येदियुरप्पा ने जताई खुशी
येदियुरप्पा ने ट्वीट किया कि प्रतिष्ठित बाबा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाने के लिए विश्वभर में प्रशंसित फिल्म अभिनेता जिन्हें उनके प्रशंसक प्यार से थलाइवा कहते हैं, सुपरस्टार रजनीकांत को हार्दिध बधाई। सभी कन्नड़ भाषियों की तरफ से, मैं उन्हें शुभकामना देता हूं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं पार्टी के तमिलनाडु प्रभारी रवि ने ट्वीट किया कि थलाइवा रजनीकांत को प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिए जाने पर हार्दिक बधाई। उन्होंने कहा कि अपनी पीढ़ी के महान अभिनेताओं में से एक, तिरु रजनीकांत का भारतीय सिनेमा में योगदान अतुलनीय है। उनके करोड़ों प्रशंसकों की तरह मुझे भी इस बात की खुशी है।


मराठी परिवार में जन्मे हैं रजनीकांत
उपमुख्यमंत्री डॉक्टर सी एन अश्वथ नारायण और स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने भी अभिनेता को बधाई दी। कर्नाटक से अभिनेता का जुड़ाव काफी प्रसिद्ध है। बेंगलुरु में मराठी परिवार में जन्मे रजनीकांत का असल नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बेंगलुरु में पूरी की और ज्यादातर वक्त गार्डन सिटी में बिताया। तमिलनाडु में रहने के बावजूद कन्नड़ भाषा पर उनकी पकड़ बेहद मजबूत है।

PunjabKesari
रजनीकांत को पुरस्कार 100 प्रतिशत उचित: कमल हासन
उनके मित्र एवं मक्कल नीधि मय्यम के संस्थापक कमल हासन ने कहा कि किसी भी कलाकार (परफॉर्मिंग आर्टिस्ट) को दिया जाने वाला यह सबसे बड़ा पुररस्कार रजनीकांत के लिए सौ फीसदी सही है जबकि द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कहा कि भले ही ‘देर से दिया गया' लेकिन यह स्वागत योग्य है। हासन ने ट्वीट किया कि यह बेहद खुशी की बात है कि सर्वोच्च सम्मान, दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, सुपरस्टार और मेरे प्रिय मित्र रजनीकांत को दिए जाने की घोषणा की गई है। रजनी के लिए यह पुरस्कार 100 प्रतिशत उचित है जिन्होंने साबित किया है कि वह पर्दे पर उतरकर प्रशंसकों के दिल जीत लेते हैं।


 प्रकाश जावड़ेकर ने की पुरस्कार की घोषणा
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने वीरवार को घोषणा की कि दिग्गज अभिनेता को 2019 के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा। वह तमिलनाडु से सिनेमा की तीसरी फिल्मी हस्ती होंगे जिन्हें इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। इससे पहले दिवंगत अभिनेता शिवाजी गणेशन और दिवंगत निर्देशक के. बालाचंदर जो रजनीकांत के गुरू भी रहे हैं, उन्हें यह पुरस्कार मिला है।

PunjabKesari

 देर आए दुरुस्त आए: स्टालिन
स्टालिन ने रजनीकांत को “प्रिय मित्र” और “अद्वितीय कलाकार” के तौर पर परिभाषित किया है और पुरस्कार के लिए चुने जाने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि देर आए दुरुस्त आए।” पीएमके नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ अंबुमणि रामदोस ने भी सुपरस्टार को बधाई दी उन्होंने ट्वीट किया किअभिनेता रजनीकांत को भारत में फिल्म जगत के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार जीतने वाले करीबी दोस्त रजनीकांत को बधाई।” एएमएमके नेता टीटीवी दिनाकरन, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गीतकार वेरामुथु, लोकप्रिय हास्य कलाकार विवेक और कई फिल्म हस्तियों ने अभिनेता की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News