परम्पराएं तोड़कर बेटियों ने दिया पिता के जनाजे को कंधा

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 02:40 PM (IST)

भरतपुर: राजस्थान में भरतपुर जिले पहाड़ी थाना क्षेत्र के उभाका गांव में आज अल्पसंख्यक समुदाय की तीन बेटियों ने समाज की परम्पराओं को तोड़ते हुए न केवल अपने पिता के जनाजे को कंधा दिया अपितु कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियो के हाथों मारे गए अपने ट्रक ड्राइवर पिता की हत्या का बदला लेने की कसम खाकर फौज में भर्ती होने का जज्बा भी दिखाया। 

PunjabKesari

आतंकवादियो कर दी थी शरीफ खान की हत्या
प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन दिन पहले कश्मीर में भरतपुर के ट्रक ड्राइवर शरीफ खान की आतंकवादियों के हाथों हत्या के बाद कल रात ही शव खाक ए सुपुर्द करने के लिए परिजनों को सुपुर्द किया गया था। आज बेहद शोकाकुल माहौल में जब शरीफ खान की पार्थिव देह को श्मशान ले जाया जा रहा था तो उसकी तीनो बेटियों तस्लीमा(15), मुस्कान(12) और बुसरा (8) ने अपने पिता के जनाजे को कंधा देने की इच्छा जाहिर की जिसे समाज के लोगों ने खुशी खुशी मान लिया। 
 

बेटिया लेंगी पिता की मौत का बदला
अपने पिता के जनाजे को कंधा देते समय उनकी आंखों में आंसुओं के साथ खून भी बरस रहा था। कंधा देते हुए उन्होंने कहा कि वे अपने पिता की मौत को व्यर्थ नहीं जाने देंगी और फौज में भर्ती होकर आतंकवादियों से लोहा ले पिता की मौत का बदला लेंगी। तीनों बेटियों ने अपने इस फैसले से प्रशासन को भी अवगत कराया है। अल्पसंख्यक समाज मे महिलाओं द्वारा किसी जनाजे को कंधा देना वर्जित माना जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News