भीषण गर्मी को देखते हुए पंजाब के बाद अब राजस्थान सरकार ने किया स्कूलों के समय में बदलाव

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 03:28 PM (IST)

अजमेर : राजस्थान में अजमेर के जिला कलकटर अंशदीप ने आज एक आदेश जारी कर जिले के बच्चों को गर्मी से राहत दिलाने के क्रम में सभी स्कूलों के समय में परिवर्तन करने के आदेश दिये हैं। अजमेर में भीषण़ गर्मी एवं लू से विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव के पूर्वानुमान के मद्देनजर जिला कलक्टर ने सभी राजकीय, निजी तथा CBSE बोर्ड स्कूलों के समय में परिवर्तन किया है।
 

 अब अजमेर जिले में सभी स्तर के स्कूलों का समय प्रात: 7.30 से 10.30 बजे तक रहेगा। परन्तु पांचवीं एवं आठवीं बोर्ड की परीक्षाओं का संचालन समयानुसार ही होगा। कलकटर अंशदीप ने अतिरिक्त जिलाधीश शहर एवं शिक्षा विभाग को आदेशों की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं ताकि कोई भी स्कूल प्रबंधन मनमानी न कर सके।  


बता दें कि इससे पहले  पंजाब सरकार ने राज्य में भीषण गर्मी के मद्देनजर 14 मई से सभी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की है। पिछले कई दिनों से पंजाब और हरियाणा समेत कुछ पड़ोसी राज्यों में अधिकतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री अधिक रहा है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा कि अचानक लू चलने और हजारों अभिभावकों तथा शिक्षकों के सुझावों पर विचार करते हुए 14 मई से पंजाब के सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा करने का फैसला किया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News