पायलट पर गहलोत के मंत्री का हमला, कहा- जब वे निकर में घूमते थे, तब मैं राजस्थान यूनिवर्सिटी का अध्यक्ष था

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 11:21 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान के सियासी घमासान के बीच राजस्‍थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सरकार और पार्टी से बगावत करने वाले पूर्व पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जब सचिन पायलट निकर पहनते थे, तब मैं राजस्थान यूनिवर्सिटी का अध्यक्ष बन गया था। 1992 में मैं यूनिवर्सिटी का अध्यक्ष बना हूं।' 
 

PunjabKesari

खाचरियावास ने कहा कि  मेरा इतिहास संघर्ष और आंदोलन का रहा है। मुझे कोई क्या समझाएगा। जब पायलट निकर पहनते थे, तब मैं युनिवर्सिटी का अध्यक्ष था। लोगों ने मेरा 30 साल का संघर्ष देखा है। 18 साल की उम्र में मैं आंदोलन में जेल चला गया था। पैसों के बल पर जो लोग बगावत करते हैं उन्हें समझ लेना चाहिए कि 2004 में जब मैं जयपुर से चुनाव लड़ रहा था। तब पायलट दौसा से चुनाव लड़ रहे थे। मैं और पायलट एक दूसरे को नहीं जानते थे। खाचरियावास पायलट पर जबर्दस्त तरीके से भड़के भी। उन्होंने कहा कि मैंने अपने खून पसीने से अपना इतिहास लिखा है। बकौल खाचरियावास, मुझे लडऩा भी आता है और हिसाब-किताब बराबर करना भी आता है। 
 

PunjabKesari

बता दें कि राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से चली आ रही सियासी उठा-पटक के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पलड़ा भारी दिखा और बगावत करने पर सचन पायलट को कांग्रेस ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। कांग्रेस ने कार्रवाई करते हुए सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री और मंत्री पदों से हटा दिया है। सियासी संकट के बीच राजस्थान में सोमवार के बाद मंगलवार को भी पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। ​​​​​​​कांग्रेस ने सचिन पायलट से इस बैठक में शामिल होने को कहा था लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने पायलट व उनके समर्थकों से बैठक में शामिल होने की अपील सोशल मीडिया के जरिए की। पांडे ने ट्वीट किया,'मैं सचिन पायलट और उनके सभी साथी विधायकों से अपील करता हूं कि वे आज की विधायक दल की बैठक में शामिल हों। उन्होंने कहा कि पायलट व उनके समर्थकों को एक और मौका दिया जा रहा है। पायलट ने बैठक में शामिल होने से मना कर दिया जिसके बाद कांग्रेस ने ऐक्शन लेते हुए पायलट को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News