राजस्थान पुलिस ने पाकिस्तान खुफिया विभाग से जुड़े तीन लोगों को दबोचा

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 08:56 PM (IST)

जयपुरः राजस्थान पुलिस की विशेष शाखा ने राज्य में विभिन्न सैन्य ठिकानों पर सेना की गतिविधियों की अतिगोपनीय व संवेदनशील सूचनाएं कथित तौर पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से साझा करने के संदेह में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कुल तीन लोगों से पूछताछ की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (खुफिया विभाग) उमेश मिश्रा ने बताया कि गंगानगर एफ.ए.डी. में कार्यरत सिविल डिफेंसकर्मी (ट्रेडमैन) विकास तिलोतिया और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज, बीकानेर में कार्यरत संविदाकर्मी चिमनलाल नायक को संयुक्त पूछताछ केन्द्र में लाकर पूछताछ की गई है। उन्होंने बताया कि इन पर जासूसी करने का संदेह है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि दोनों संदिग्धों की गतिविधियों की निगरानी, पूछताछ और इनके पास मिले मोबाईल फोनों की जांच में इन दोनों व्यक्तियों द्वारा सोशल मीडिया के जरिए सामरिक महत्व की गोपनीय सूचनायें पाकिस्तानी एजेण्ट को उपलब्ध कराने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि इस पर सोमवार को विशेष पुलिस थाना, जयपुर में धारा 3, 3/9 शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 में अभियोग दर्ज कर दोनों आरोपियों विकास व चिमनलाल को अभिरक्षा में लिया गया है।
PunjabKesari
मिश्रा ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में विकास तिलोतिया द्वारा जासूसी कर गोपनीय जानकारी देने के एवज में खुद व अपने परिजनों के बैंक खातों में धन प्राप्त करने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में आगामी अनुसंधान किया जा रहा है, विकास, चिमन तथा विकास के एक परिजन से विभिन्न एजेन्सियों द्वारा पूछताछ की जा रही है। उल्लेखनीय है कि उक्त संदिग्धों की गतिविधियों की प्राथमिक विशिष्ट सूचना एम.आई. लखनऊ द्वारा विशेष शाखा को दी गई थी जिस पर यह कार्रवाई की गई।
PunjabKesari
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News