हेलिकॉप्टर हादसे में CDS रावत के साथ शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप राव के परिवार को राजस्थान सरकार देगी 1 करोड़ की राशि

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 12:04 PM (IST)

जयपुर- तमिलनाड़ू के कुन्नूर जिले में 8 दिसंबर को सेना के एक हेलीकाॅप्टर क्रैश में देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 11 लोगों की मौत हो गई।  जिसमें से राजस्थान के सपूत स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप राव भी मौजुद थे। 
 

वहीं राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप राव के परिवार को एक करोड़ रुपये राशि देने का वादा किया है।  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज इसकी घोषणा की। कुलदीप राव सीडीएस बिपिन रावत को लेकर जा रहे हेलिकॉप्टर के को-पायलट थे, एयरफोर्स के बेहतरीन पायलट रहे कुलदीप राव राजस्थान के झुंझुनूं जिले के घडराना गांव के रहने वाले थे, दो दिन पहले रविवार को ही शहीद कुलदीप का उनके पैतृक गांव में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था।
 

झुंझुनूं से करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित घरडाना खुर्द निवासी शहीद कुलदीप राव अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे।कुलदीप के पिता रणधीर सिंह भी नौसेना से सेवानिवृत्त हैं। बता दें कि CDS बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर को ग्रुप कैप्टन पीएस चौहान और को-पायलट स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप राव उड़ा रहे थे, कुलदीप की शादी करीब 2  साल पहले ही हुई थी। कुलदीप एक कुशल पायलट थे.
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News