राजस्थान: राज्यपाल ने तीसरी बार लौटाई विधानसभा सत्र बुलाने वाली फाइल, राजभवन पहुंचे गहलोत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 06:33 PM (IST)

जयपुरः राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र आहूत करने की फाइल एक बार फिर सरकार को भेजी है। इसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को दोपहर में राज्यपाल मिश्र से मिलने राजभवन पहुंचे। राजभवन सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल ने सत्र आहूत करने की पत्रावली सरकार को वापस भेज दी है, हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि इसमें राज्यपाल ने क्या टिप्पणी की है।

इससे पहले कांग्रेस के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि वे कार्यक्रम के बाद राजभवन जाएंगे, क्योंकि विधानसभा सत्र बुलाने की फाइल राजभवन से आई है। गहलोत के अनुसार 'वे राज्यपाल महोदय से जानना चाहेंगे कि वे चाहते क्या हैं ... ताकि हम उसी ढंग से काम करें। ' उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार ने सत्र बुलाने की फाइल तीसरी बार मंगलवार को राजभवन को भेजी थी।

कांग्रेस ने कहा है कि राजस्थान के राज्यपाल जिस तरह से काम कर रहे हैं उससे साफ हो गया है कि वह सच नहीं सुन पा रहे हैं। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को एक अंग्रेजी दैनिक की संपादकीय टिप्पणी को उद्धृत किया जिसमें कहा गया है ‘‘राजस्थान के राज्यपाल इस संकट से जिस भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं उससे साफ है कि वह संविधान नहीं बल्कि केंद्र के इशारे पर काम कर रहे हैं।'' इस संपादकीय की पंक्तियां पोस्ट करते हुए श्री सुरजेवाला ने पूछा ‘‘क्या राजस्थान के गवर्नर सच सुन पा रहे हैं।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News