राजस्थान: अलवर में 300 साल पुराने मंदिर पर चला दिया बुलडोजर, हिंदूवादी संगठन और BJP भड़की

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 02:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के अलवर जिले में सराय मोहल्ला स्थित 300 साल पुराने शिव मंदिर पर बुलडोजर चलाकर उसे ढहा दिया गया। सोशल मीडिया पर 300 साल पुराने शिव मंदिर को जमींदोज करने का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं शिवालय पर जूते पहनकर चढ़ने और मूर्तियों पर कटर मशीन चलाने से हिंदूवादी संगठन और भाजपा भड़क गई है। भाजपा की नेशनल आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय भी कांग्रेस पर हमलावर हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाना ही कांग्रेस का सेक्युलरिज्म है।

 

मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा, ''राजस्थान के अलवर में विकास के नाम पर तोड़ा गया 300 साल पुराना शिव मंदिर…करौली और जहांगीरपुरी पर आंसू बहाना और हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाना- यही है कांग्रेस का सेक्युलरिज्म।''  

 

यह है पूरा मामला 
अलवर के राजगढ़ में तीन हिंदू मंदिरों को गिराने का मामला सामने आया है। मास्टर प्लान में अतिक्रमण की आड़ में राजगढ़ प्रशासन ने 300 साल पुराने तीन मंदिरों को गिरा दिया। इन मंदिरों में लगी भगवान शिव, हनुमान जी समेत अन्य देवी-देवताओं की मूर्तियों को खंडित कर दिया। स्थानीय लोगों ने जब इसका विरोध किया तो पुलिस ने बलपूर्वक उनको हटाया। वहीं इस मंदिर को हटाए जाने पर अलवर के अधिकारियों ने कहा कि यह विकास के रास्ते में बाधा बन रहे थे।

 

Koo App
राजस्थान में `औरंगज़ेब’ की तुष्टिकरण नीति बदस्तूर जारी है! इस बार उसके निशाने पर 300 वर्ष पुराना शिव मंदिर था! @ashokgehlot51 जी, लिख कर रख लीजिए, ये आपका अंतिम कार्यकाल है मुख्यमंत्री के रूप में.. इसके बाद जनता और शिवजी का आशीर्वाद जीवन भर नहीं मिलेगा! https://www.indiatv.in/rajasthan/alwar-bulldozers-were-run-on-300-year-old-temples-people-called-conspiracy-2022-04-22-846328 - Ravi Kumar Yadav (@Raviyadav_BJP) 22 Apr 2022

हिंदू संगठनों ने इसके विरोध में अपना विरोध प्रकट करते हुए राजगढ़ विधायक जोहरी लाल मीणा, एसडीएम केशव कुमार मीणा और नगर पालिका के ईओ बनवारी लाल मीणा के खिलाफ साजिश करते हुए दंगा भड़काने का आरोप लगाते हुए पुलिस को लिखित शिकायत दी है लेकिन अभी तक इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News