RBSE 12th Result: राजस्थान बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे

2021-07-24T18:10:08.1

नेशनल डेस्क: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज सीनियर सेकेंडरी (12वीं) परीक्षा- 2021 के परीक्षा परिणाम आज अजमेर मुख्यालय पर घोषित कर दिए। प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बटन दबाकर तीनों वर्ग विज्ञान, कला, वाणिज्य के परिणाम जारी किए। बोर्ड का कुल औसत परिणाम 99.5 प्रतिशत रहा। अर्थात कोरोना की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद पूर्व घोषित निर्धारित फार्मूला के तहत लगभग सभी परीक्षार्थियों को उत्तीर्ण घोषित कर दिया गया। विज्ञान वर्ग का 99.48 प्रतिशत, कला वर्ग का 99.97 प्रतिशत तथा वाणिज्य वर्ग का 99.72: उत्तीर्ण प्रतिशत रहा। परिणाम बोर्डर  की अधिकृत वेबसाइट पर उपलब्ध है।

डोटासरा ने परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तय फार्मूले के तहत कम समय में पूरी पारदर्शिता व गोपनीयता के साथ परिणाम जारी किए गए हैं, फिर भी यदि कोई शिकायत मिलने पर विचार करेंगे और सरकार समुचित निर्देश बोर्ड को देगी। प्राइवेट बच्चों की परीक्षा के लिए भी प्लान तैयार हो रहा है ताकि उनका भी साल खराब न हो। डोटासरा ने बोर्ड की ओर से होने वाली रीट परीक्षा पर कहा कि कोरोना से बचाव रहा तो निर्धारित तिथि 26 सितंबर को ही यह परीक्षा कराई जाएगी। सरकार शिक्षा के क्षेत्र में बहतरीन काम कर रही है। गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा हमारी प्राथमिकता है।

कोरोना की दूसरी लहर में बंद किए गए स्कूल खोले जाने का अन्तिम निर्णय मुख्यमंत्री जी लेंगे। उन्होंने कहा जिस तरह मोदी ने कोरोना को समझने में गलती की , हम स्कूलों को खोले के फैसले पर गलती न कर समझदारी से फैसला लेंगे। श्री डोटसरा के बोडर् परिसर में होने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रखी गई। पुलिस निगरानी में बोडर् परिसर को रखा गया। परिणाम जारी करने के दौरान अध्यक्ष डा. डी.पी. जारोली भी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News