राजस्थान: सत्र से पहले BJP जारी करेगी व्हिप, उल्लंघन पर एक्शन की चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 06:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः 14 अगस्त से शुरू हो रहे राजस्थान विधानसभा सत्र से पहले भाजपा अपने खेमे में किसी तरह की तोड़-फोड़ के अंदेशे को खत्म करना चाहती है। इसलिए पार्टी 14 अगस्त से व्हिप जारी करने जा रही है। इसके बाद पार्टी के सभी विधायकों को सदन में आना अनिवार्य होगा। व्हिप का उल्लंघन करने पर पार्टी ने विधायकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

प्रस्तावित सत्र से कुछ दिनों पहले पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा से मुलाकात की जिसके बाद राज्य में चल रही सियासी उथल-पुथल थमने की उम्मीद है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी के आवास पर इस मुलाकात में करीब दो घंटे तक चर्चा हुई। पायलट के करीबी सूत्रों का कहना है कि राजस्थान कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष ने पार्टी के दोनों शीर्ष नेताओं के समक्ष विस्तार से अपना पक्ष रखा और फिर दोनों ने उनकी चिंताओं के निदान का भरोसा दिलाया।

दूसरी तरफ, कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के समक्ष अपनी बात रखी है, हालांकि फिलहाल सुलह के किसी फार्मूले पर सहमति नहीं बनी है। सूत्रों का यह भी कहना है कि पिछले कई दिनों से चली आ रही सियासी उथल-पुथल की पृष्ठभूमि में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से पायलट की मुलाकात ‘सकारात्मक संकेत' है और अब मामला सुलझने की संभावना प्रबल हो गई है। यह मुलाकात विधानसभा सत्र आरंभ होने से कुछ दिनों पहले हुई है और अब राजस्थान में कांग्रेस के भीतर पिछले कुछ हफ्तों से चली आ रही उठापठक थमने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News