रेलवे लाइनों के अंडर-पास में बारिश का पानी न भर पाए

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 08:34 PM (IST)

चंडीगढ़, 17 अक्तूबर- (अर्चना सेठी) हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे प्रबंध किए जाएं कि रेलवे लाइनों के नीचे से गुजरने वाले अंडर-पास में बारिश का पानी न भर पाए। डिप्टी सीएम आज यहां जींद जिला के अलावा अन्य क्षेत्रों में रेलवे लाइनों के नीचे बारिश का पानी भरने से संबंधित आई शिकायतों के निवारण के लिए लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग तथा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकरियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

 

 दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्र में कई जगह से रेलवे लाइनों के नीचे से लोगों की आवाजाही के लिए अंडर-पास बनाए गए हैं। बारिश के दिनों में इन अंडर-पास में पानी भर जाता है। क्योंकि ग्रामीण क्षेत्र में सीवरेज की व्यवस्था नहीं है, ऐसे में यह बारिश का पानी अंडर-पास की जगह में भरा रहता है और लोगों को आने-जाने में परेशानी होती है। उन्होंने जींद जिला के अलावा अन्य गांवों के लोगों के समक्ष आई परेशानियों को समझते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां आवश्यकता है वहां अडर-पास के ऊपर शैड आदि लगाने की व्यवस्था की जाए ताकि बारिश का पानी न भरने पाए।

 

उपमुख्यमंत्री ने जींद, उचाना समेत अन्य शहरों व कस्बों के बाईपास बारे भी चर्चा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में हाइवे के फ्लाईओवर पर चढऩे-उतरने के लिए सहायक सडक़ों के निर्माण बारे भी चर्चा की और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News