मौसम विभाग का अलर्ट- उत्तर भारत के कई हिस्सों में 16 दिसंबर को बारिश के आसार, पहाड़ों पर बर्फबारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 08:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले दिनों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है। मंगलवार दोपहर को मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में 16 दिसंबर से हल्की बारिश होने की संभावना है। उधर, हिमाचल प्रदेश में मौसम और बिगडऩे वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश में तीन दिन बर्फबारी की संभावना जताई है। राज्य के उच्च पर्वतीय कुछ भागों में 15 से 17 दिसंबर तक बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

PunjabKesari

पिछले दिनों हिमाचल के मनाली व इसके आसपास के क्षेत्रों में पिछले दिनों जमकर बर्फबारी हुई। इस बीच, उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में भी बर्फबारी देखने को मिल सकती है। एक पश्चिमी विक्षोभ वर्तमान में पाकिस्तान और उससे लगे जम्मू-कश्मीर के आसपास सक्रिय है। इसके प्रभाव से पश्चिमी राजस्थान पर हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बन गया है। इस वजह से फिलहाल न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की उम्मीद कम है।

PunjabKesari

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 15 दिसंबर को एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने के आसार हैं। इसके आगे बढऩे से 17 दिसंबर से ठंड बढऩे लगेगी। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में 17 दिसम्बर की दोपहर से 20 दिसंबर की दोपहर तक तेज निचले स्तर की उत्तर-पश्चिमी या उत्तर-पूर्वी हवाएं चलने की संभावना बनी हुई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News