बारिश के चलते दिल्ली में येलो अलर्ट, आने वाले दिनों में फिर छाएगा घना कोहरा...सताएगी ठंड

2021-01-06T16:35:57.6

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में बुधवार सुबह बारिश हुई और ओले गिरे। दिल्ली में लगातार चौथे दिन बारिश हुई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही IMD ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हो रही है और आगामी दिनों में न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री की गिरावट का अनुमान है।

PunjabKesari

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक दिल्ली में घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान भी जताया है। यानि कि अब दिल्ली में बारिश का दौर खत्म होने वाला है और लोगों को घने कोहरे, कड़ाके की ठंड का सामना फिर से करना पड़ेगा। वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान राजस्थान के झुंझुनूं, सीकर, अजमेर, अलवर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, जोधपुर, नागौर जिलों में घने कोहरे की संभावना जताई है।

PunjabKesari

दिल्ली में गिरे ओले
दिल्ली में आज बादल छाए रहने के कारण दृश्यता काफी घट गई और कुछ देर में हुई भारी बारिश के कारण मुख्य सड़कों पर जलजमाव के कारण यातायात बाधित हुआ। दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘पंचवटी रेड लाइट पर जलजमाव के कारण आजादपुर से मुकरबा चौक तक की सड़क पर यातायात पर असर पड़ा है। कृपया इस मार्ग से जाने से परहेज करें।'' गुरुग्राम के निवासियों ने बारिश और ओले गिरने के वीडियो साझा किए।

PunjabKesari

सफदरजंग वेधशाला ने मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे से बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच छह मिलीमीटर बारिश दर्ज की। बादल छाए रहने के कारण दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री बढ़कर 13.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था, जो 15 साल में जनवरी में सबसे कम था। घना कोहरा छाए रहने के कारण दृश्यता ‘शून्य' मीटर हो गई थी। 


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News