तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अनुमान, गर्मी से मिल सकती है राहत

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 05:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यानम तथा दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर अगले पांच दिनों के दौरान बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है, वहीं तेलंगाना में अगले चार दिनों तक बिजली की गरज-चमक के साथ आंधी-तूफान आने और भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने रविवार को यहां जारी एक बुलेटिन में बताया है कि दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर छह और सात जुलाई को तथा उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में सात जुलाई को भारी बारिश होने के आसार हैं।

तेलंगाना के खम्मम, नालगोंडा, सूर्यपेट, विकाराबाद, संगारेड्डी, मेडक, कामारेड्डी और नागरकुरनूल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर छह जुलाई को भारी बारिश हो सकती है। तेलंगाना के आदिलाबाद, कोमाराम भीम-आसिफाबाद, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्रि कोठागुडेम जिलों में भी सात जुलाई को गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

बुलेटिन में कहा गया है कि अगले पांच दिनों के दौरान तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में कई स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। तेलंगाना पर दक्षिण-पश्चिम मानसून का प्रभाव कमजोर रहा है। बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों और तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा में कुछ स्थानों पर बारिश हुई। मौसम विभाग ने एक विशेष बुलेटिन में बताया कि तेलंगाना में समुद्र तल से 2.1 किमी ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News