अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन जारी, रेलवे ने 350 से अधिक ट्रेनें की रद्द

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 06:55 PM (IST)

नई दिल्लीः सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए हाल में घोषित अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुये रेलवे ने शनिवार को 369 ट्रेन रद्द कर दीं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें 210 मेल एक्सप्रेस तथा 159 पैसेंजर ट्रेन शामिल हैं। उन्होंने बताया कि रेलवे ने दो मेल एक्सप्रेस को आंशिक रूप से रद्द किया है इसलिये रद्द होने वाली ट्रेनों की कुल संख्या 371 है।

केंद्र सरकार की ओर से घोषित अग्निपथ योजना में चार वर्ष के लिए सैनिकों की भर्ती करने और उनमें से 75 प्रतिशत को पेंशन और अन्य सामाजिक सुरक्षा लाभों के बगैर उनके कार्यकाल की समाप्ति के बाद सेवानिवृत्त करने का प्रस्ताव है। इस योजना का देश भर के विभिन्न हिस्सों में युवाओं ने हिंसक विरोध किया है। प्रदर्शनकारियों सड़कों और रेलवे की पटरियों को अवरुद्ध कर दिया और ट्रेन के डिब्बों को भी आग लगा दी है।

बिहार में, जहां आंदोलन के समर्थन में शनिवार को बंद का आह्वान किया गया, पटना जिले के मसौरी उपमंडल के तारेगाना रेलवे स्टेशन में बंद समर्थकों ने आग लगा दी। पूर्व मध्य रेलवे ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य में 32 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News