ट्रेन से यात्रा करने वाले पैसेंजर्स के लिए खुशखबरी, कोविड काल से पहले की तरह होगा रेलसेवा का संचालन

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 07:06 AM (IST)

नेशनल डेस्कः रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने बड़ी खुशखबरी दी है। रेलवे ने कोविड से पूर्व की तरह सामान्य रेल सेवा बहाल करने का ऐलान किया है। दरअसल, कोरोना काल में रेलवे स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा था। रेलवे अब पूर्व की तरह ट्रेनों का संचालन करेगा। बता दें कि 25 मार्च 2020 को देश में लॉकडाउन लगने के बाद रेल सेवा को पूरी तरह बंद कर दिया गया था। बाद में लॉकडाउन खुलने पर यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा था। रेल मंत्रालय ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

रेल मंत्रालय की ओर से बयान जारी कर बताया गया है, "मेल/एक्सप्रेस स्पेशल और हॉलिडे स्पेशल ट्रेनों की सेवा अब पहले की तरह सामान्य ट्रेनों जैसी होगी। ये ट्रेनें फिर से रेगुलर नंबर के साथ दौड़ेंगी। इसके साथ ही स्पेशल किराए की जगह फिर से पुराना रेगुलर किराया लागू होगा। रेलवे के मुताबिक, पहले से ही बुक किए गए टिकट पर न तो रेलवे किसी तरह के पैसे चार्ज करेगा और न ही रेलवे किसी तरह का रिफंड देगा। सीआरआईएस से इस संबंध में जरूरी बदलाव करने को कहा गया है।

रेल मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि मंत्रालय ने इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं, जो अगले कुछ दिनों में लागू हो जाएंगे। इस फैसले के बाद अगले कुछ दिनों में 1700 से अधिक ट्रेनें, रेगुलर ट्रेनों के तौर पर काम करना शुरू कर देंगी। यह भी कहा गया है कि सभी ट्रेनों में कोविड-19 से जुड़ी एहतियात और प्रतिबंध लागू रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News