मजदूरों की परेशानी के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उद्धव सरकार को ठहराया कसूरवार

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 05:20 PM (IST)

नई दिल्लीः रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई में प्रवासी मजदूरों की परेशानी के लिए महाराष्ट्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। गोयल ने कहा कि राज्य सरकार ठीक से सूची नहीं दे पा रही है, ट्रेन कहां जानी हैं, कितने स्टॉपेज करने हैं, कौन पैसेंजर किस ट्रेन में जाएगा। इसकी पूरी जानकारी के बिना ट्रेन चलाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को मेहनत करने की आवश्यकता है और वह जल्द से जल्द चीजों को नियंत्रण में लाएं।
PunjabKesari
केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र सरकार के आग्रह पर हमने 26 मई के लिए 145 श्रमिक स्पेशल ट्रेन का इंतजाम किया, इनमें से 50 ट्रेनों को दोपहर तीन बजे तक रवाना हो जाना चाहिए था लेकिन यात्रियों की कमी की वजह से केवल 13 ट्रेन ही रवाना की जा सकीं। पीयूष गोयल ने कहा कि स्‍टेशन के बाहर प्रवासी मजदूरों की भीड़ लगी है और स्‍टेशन पर ट्रेन खाली खड़ी हैं।
PunjabKesari
गोयल ने कहा कि मैं महाराष्‍ट्र सरकार से अपील करता हूं कि वह पूर्ण सहयोग करें ताकि मुश्किल में फंसे प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचाना सुनिश्चित किया जा सके। समय पर यात्रियों को स्‍टेशन पर पहुंचाने का इंतजाम किया जाए ताकि ट्रेनों के परिचालन में और देरी न हो। इससे पूरा नेटवर्क और योजना प्रभावित होगी।
PunjabKesari
रेलवे ने यह भी कहा कि 80 ट्रेन मांगने पर 30-40 ट्रेन मिलने का महाराष्ट्र सरकार का आरोप सरासर गलत है। वस्तुस्थिति ये है कि 65 गाड़ियां जो शेड्यूल हुईं, उसके लिए महाराष्ट्र सरकार यात्री नही ला पाई। वहां की पूरी व्यवस्था चरमरा गई है, और इसके लिए केंद्र सरकार पर कुछ भी आरोप लगा देना दुर्भाग्यपूर्ण है।
PunjabKesari
गोयल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में रेलवे को 65 ट्रेन शेड्यूल होने के बाद भी यात्री ना होने की वजह से रद्द करनी पड़ी, क्योंकि महाराष्ट्र सरकार कुछ प्लान नही कर पाई थी। वहां की सरकार द्वारा अपनी नाकामी छुपाने के लिए झूठे इल्जाम लगाना ठीक नही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News