रेलवे की अपील- गर्भवती महिलाएं, छोटे बच्चे और पहले से बीमार लोग श्रमिक ट्रेन में सफर से बचें

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 03:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय रेलवे ने हाई ब्लड प्रेशर,शुगर, कैंसर, दिल के मरीज और अन्य आदि बीमारियों से ग्रसित लोगों, गर्भवती महिलाओं, 10 साल से कम उम्र के बच्चों और बुजुर्गाें को बहुत ज़रूरी न होने पर श्रमिक स्पेशल एवं अन्य विशेष ट्रेनों में यात्रा से बचने की अपील की है। रेल मंत्रालय ने जारी एक मैसेज में कहा कि भारतीय रेल, देश भर में प्रतिदिन कई श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रहा है, ताकि प्रवासियों की अपने घरों को वापसी सुनिश्चित की जा सके।

PunjabKesari

यह देखा जा रहा है कि कुछ ऐसे लोग भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रा कर रहे हैं जो पहले से ही ऐसी बीमारियों से पीड़ित हैं जिनसे Covid-19 महामारी के दौरान उनके स्वास्थ्य को खतरा बढ़ जाता है। यात्रा के दौरान पूर्व ग्रसित बीमारियों से लोगों की मृत्यु होने के कुछ दुर्भाग्यपूर्ण मामले भी मिले हैं।

PunjabKesari

रेल मंत्रालय ने कहा कि ऐसे कुछ लोगों की सुरक्षा की खातिर रेल मंत्रालय अपील करता है कि अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए, जब तक बहुत जरूरी न हो रेल यात्रा करने से बचें। रेल मंत्रालय ने कहा कि हम समझ सकते हैं कि देश के कई नागरिक इस समय रेल यात्रा करना चाहते हैं एवं उनको निर्बाध रूप से रेल सेवा मिलती रहे, इसके लिए भारतीय रेल का परिवार चौबीसों घंटे, सातों दिन कार्य कर रहा है, पर यात्रियों की सुरक्षा हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है और इसके लिए सभी देशवासियों का सहयोग अपेक्षित है।

PunjabKesari

रेल मंत्रालय ने कहा कि यात्री किसी भी कठिनाई या आकस्मिकता पड़ने पर कृपया अपने रेल परिवार से संपर्क करने में हिचकिचाएं नहीं। भारतीय रेल आपकी सेवा में हमेशा की तरह तत्पर हैं। लोग रेलवे के हेल्पलाइन नंबर - 139 एवं 138 पर संपर्क कर सकते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News