रेल रोको आंदोलन के बीच राकेश टिकैत की चेतावनी- अगली बार होगी हल क्रांति

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 03:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में ‘रेल रोको' प्रदर्शन के तहत पंजाब और हरियाणा में बृहस्पतिवार को किसान कई जगहों पर ट्रेन की पटरियों पर बैठे हुए हैं। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि किसानों का अगला  लक्ष्य 40 लाख ट्रैक्टरों का है। उन्होंने वीरवार को कहा कि हम देशभर में जाकर 40 लाख ट्रैक्टर इकट्ठा करेंगे। ज्यादा समस्या की तो ये ट्रैक्टर भी वहीं हैं, ये किसान भी वही है, ये फिर दिल्ली जाएंगे।

PunjabKesari

राकेश टिकैत ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि  इस बार हल क्रांति होगी, जो खेत में औजार इस्तेमाल होते हैं, वे सब जाएंगे। दरअसल किसान आंदोलन के प्रमुख संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के लिए दबाव बनाने को लेकर 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक ‘रेल रोको' का आह्वान किया था। जहां एक तरफ अंबाला, कुरुक्षेत्र, पानीपत, पंचकुला और फतेहाबाद में किसान जगह-जगह पटरियों पर बैठ गए हैं तो वहीं पंजाब के जालंधर में भी ट्रेन की पटरियां अवरुद्ध की गई। 

PunjabKesari

प्रदर्शन करने वालों में महिलाएं भी शामिल हैं। उत्तर रेलवे के फिरोजपुर डिवीजन ने ट्रेनों को स्टेशन पर ही रोकने का फैसला लिया है ताकि यात्रियों को ‘रेल रोको' आह्वान के कारण परेशानी ना उठानी पड़े। अधिकारियों ने बताया कि किसानों के ‘रेल रोको' आह्वान के कारण ट्रेनें देरी से चल सकती हैं। उन्होंने बताया कि प्रदर्शन समाप्त होने के बाद सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए ट्रेन सेवा पुन:बहाल की जाएगी। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News