एनआईए ने आतंकवाद से जुड़े मामलों में कसा शिकंजा, जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 16, 2022 - 08:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बुधवार को दो मामलों के संबंध में जम्मू-कश्मीर में करीब दर्जनभर स्थानों पर छापेमारी की। पहला मामला आईईडी बरामद होने से संबंधित है जबकि दूसरा मामला आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा द्वारा युवाओं को भर्ती करने से जुड़ा है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कार्रवाई में CRPF और जम्मू-कश्मीर पुलिसकर्मी भी शामिल 
एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि छापेमारी की कार्रवाई जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ मिलकर की गई। उन्होंने बताया कि दो मामलों में संदिग्धों के ठिकानों से आपत्तिजनक सामग्री और डिजिटल उपकरण बरामद किए गए। प्रवक्ता ने कहा कि पिछले साल 27 जून को जम्मू के भटिंडी इलाके से इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस' (आईईडी) की बरामदगी के सिलसिले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि लश्कर द्वारा युवाओं को कट्टरपंथी बनाने, उकसाने और भर्ती करने का मामला पिछले साल दर्ज किया गया था और इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एनआईए ने कहा कि आईईडी बरामदगी मामले में श्रीनगर और कुपवाड़ा जिलों में दो जगह जबकि अंनतनाग, पुलवामा, बांदीपुरा, कुलगाम और बारामुला जिलों में एक-एक जगह पर तलाशी अभियान चलाया गया। एजेंसी के मुताबिक, युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करने से जुड़े मामले में घाटी में तीन जगहों पर छापेमारी की गई। प्रवक्ता ने कहा कि दोनों ही मामलों में आगे की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News