राहुल ने पूर्वी लद्दाख गतिरोध मुद्दे पर पीएम मोदी पर साधा निशाना

punjabkesari.in Friday, Sep 24, 2021 - 09:07 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुकवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह चीन से ‘डरे' हुए हैं।राहुल ने चीन से लगी सीमा से जुड़े घटनाक्रम पर एक वीडियो क्लिप के साथ ट्वीट किया, ‘‘ श्रीमान 56 इंच चीन से डरे हुए हैं।'' वीडियो का शीर्षक ‘‘घटनाक्रम समझिये' है जिसमें पिछले वर्ष 5 मई के बाद से पूर्वी लद्दाख में उत्पन्न भारत चीन गतिरोध पर खबरों का संकलन शामिल है। 54 सेकेंड के वीडियो में पूर्वी लद्दाख में गतिरोध से जुड़े घटनाक्रम को दर्शाया गया है। राहुल गांधी और उनकी पार्टी चीन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों की आलोचक रही है।

भारत ने शुक्रवार को कहा है कि चीन के पूर्वी लद्दाख में यथास्थिति को बदलने के ‘उकसाव भरे और एकतरफा' प्रयासों के कारण इस पर्वतीय इलाके में शांति एवं समरसता की स्थिति गंभीर रूप से खराब हुई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने 15 जून को गलवान घाटी में संघर्ष के लिये भारत पर आरोप लगाने के चीन के प्रयासों को सिरे से खारिज कर दिया।

बागची ने कहा, ‘‘ हमारी स्थिति पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर इस घटनाक्रम को लेकर स्पष्ट और सतत है। चीन द्वारा हमारे द्विपक्षीय समझौतों के प्रतिकूल यथास्थिति को बदलने के ‘उकसाव भरे और एकतरफा' प्रयासों के कारण शांति एवं समरसता की स्थिति गंभीर रूप से खराब हुई है। इसका हमारे द्विपक्षीय संबंधों पर भी प्रभाव पड़ा है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News