नागरिकता बिल पर भड़के राहुल गांधी, कहा- पूर्वोत्तर के जनजीवन पर हमला कर रहे मोदी-शाह

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 10:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर सियासत गरमा गई है। मोदी सरकार को विपक्ष के तीखे हमलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि ''मोदी-शाह सरकार" नागरिकता संशोधन विधेयक के माध्यम से पूर्वोत्तर के नस्लीय सफाये का प्रयास कर रही है। 

PunjabKesari

राहुल गांधी ने विधेयक के खिलाफ पूर्वोत्तर में प्रदर्शन होने से जुड़ी खबर का हवाला देते हुए कहा कि वह पूर्वोत्तर की जनता के साथ मजबूती से खड़े हैं। उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया कि नागरिकता विधेयक मोदी-शाह सरकार की ओर से पूर्वोत्तर के नस्लीय सफाये का प्रयास है। यह पूर्वोत्तर के लोगों, उनकी जीवन पद्धति और भारत के विचार पर हमला है। 

PunjabKesari

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं पूर्वोत्तर के लोगों के साथ खड़ा हूं और उनकी सेवा के लिए हाजिर हूं। इस विधेयक को बुधवार को चर्चा और पारित कराने के मकसद से राज्यसभा में लाया जाएगा। कांग्रेस इस विधेयक को ‘असंवैधानिक' करार देते हुए इसका विरोध कर रही है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि लोकसभा ने सोमवार रात नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News