NEET-JEE परीक्षा के बवाल पर बोले राहुल गांधी- छात्रों के मन की बात सुनें मोदी सरकार

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 03:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को सरकार से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) को लेकर छात्रों की चिंताओं पर विचार करने और स्वीकार्य समाधान निकालने की अपील की है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई छात्रों और अभिभावकों ने प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि भारत सरकार को NEET, JEE परीक्षा के बारे में छात्रों के मन की बात को सुनना चाहिए और स्वीकार्य समाधान पर पहुंचना चाहिए।

 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने छात्रों का कीमती साल बर्बाद ना होने का हवाला देते हुए सोमवार को JEE (मेन) और NEET स्नातक परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था। इसका आयोजन सितंबर में निर्धारित है। JEE (मेन) 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच आयोजित किया जाना है जबकि JEE(एडवांस्ड) 27 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। वहीं, NEET का आयोजन 13 सितंबर को होगा।

 

शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा था कि JEE (मेन) और NEET-UG की परीक्षाएं सितंबर में निर्धारित समय पर आयोजित की जाएंगी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया कि कोरोना को लेकर देश में परिस्थितियां अभी सामान्य नहीं हुईं हैं। ऐसे में अगर NEET और JEE परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों ने कुछ चिंताएं जाहिर की हों तो भारत सरकार व टेस्ट कराने वाली संस्थाओं को उस पर सही से सोच विचार करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News