कांग्रेस शासित प्रदेशों की घटनाओं पर चुप्पी साध लेते हैं राहुल, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 10:12 PM (IST)

 नई दिल्लीः दिल्ली में कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले की पीड़िता के परिवार से राहुल गांधी की मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस शासित राज्यों में बलात्कार की घटनाओं पर उनकी ‘चुप्पी’ को लेकर सवाल किया। सूचना एवं प्रसारण मंत्री कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददाताओं की ओर से पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

ठाकुर ने कहा कि वह इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे कि कौन पीड़िता के परिवार से मिलने गया या क्या यह राजनीतिक कारणों से था। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं कांग्रेस शासित राज्यों में होती हैं तो राहुल गांधी जैसे नेता चुप्पी साध लेते हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे उन राज्यों में बलात्कार और बच्चियों की मौत की घटनाओं को देखते हैं जहां वो सत्ता में नहीं हैं। वे पंजाब और राजस्थान जैसे राज्यों में नहीं देखते हैं जहां उनकी सरकारें हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि लड़की चाहे गरीब हो, अमीर हो या पिछड़े समुदायों से हो, उसे त्वरित न्याय मिलना चाहिए। मोदी सरकार ने इसके लिए कानून बनाए हैं।’’

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर दक्षिण पश्चिम दिल्ली में दलित बच्ची से कथित बलात्कार और हत्या मामले का अपने राजनीतिक एजेंडा को ‘‘बढ़ाने’’ में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और कहा कि पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाने के लिए कानून व्यवस्था तंत्र तेजी से काम कर रहा है।

राहुल गांधी ने यहां उस नौ वर्षीय बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की जिसकी पिछले दिनों कथित यौन उत्पीड़न के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि वह न्याय के पथ पर पीड़ित परिवार के साथ हैं और वे इससे ‘‘एक इंच’’ भी नहीं डिगेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News