किसानों से राहुल गांधी की 'दिल की बात', बोले- आपकी आवाज से हिंदुस्तान होगा आजाद

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 10:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कृषि संबंधी कानूनों के खिलाफ कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस नेताओं ने ऐलान किया कि वे इन कानूनों को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देंगे। इसी विरोध के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिल को लेकर किसानों के 'दिल की बात' जानी।  राहुल गांधी ने कहा कि किसान भाईयों की आवाज देश को आजादी दिला सकती है। 

 

कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को राहुल गांधी और किसानों के बीच की बातचीत का वीडियो जारी किया।  इसमें राहुल गांधी किसानों से पूछते हैं कि आपको क्यों लग रहा है कि एमएसपी चली जाएगी। इसपर किसान कहते हैं अगर कृषि कानून से किसानों को फायदा होता है तो एमएसपी के लिए सरकार कानून क्यों नहीं बनाती है। इस दौरान राहुल गांधी कहते हैं कि किसान की आवाज से ही हिंदुस्तान आजाद हुआ और आज एक बार फिर किसान की आवाज से हिंदुस्तान आजाद होगा।

PunjabKesari

कांग्रेस नेता ने सोमवार को सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि किसानों की आवाज संसद और बाहर दोनों जगह दबाई गई। उन्होंने कहा कि कृषि संबंधी कानून हमारे किसानों के लिए मौत का फरमान हैं। उनकी आवाज संसद और बाहर दोनों जगह दबाई गई। यहां इस बात का सबूत है कि भारत में लोकतंत्र खत्म हो गया है। 

PunjabKesari

बता दें कि हाल ही में संपन्न मानसून सत्र में संसद ने कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को मंजूरी दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को इन विधेयकों को मंजूरी प्रदान कर दी जिसके बाद ये कानून बन गए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News