कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं के साथ ट्रेन से उदयपुर जाएंगे राहुल गांधी, चिंतन शिविर में लेंगे हिस्सा

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 03:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उदयपुर में होने वाले पार्टी के चिंतन शिविर में हिस्सा लेने के लिए कार्यकर्ताओं के साथ रेल से जाएंगे और इस दौरान उनके साथ पार्टी के अन्य कई वरिष्ठ नेता भी रेल से ही सफर करेंगे। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल 12 मई की रात दिल्ली से रेल में रवाना होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भी इसी ट्रेन से चिंतन शिविर में हिस्सा लेने के लिए जाने की बात की जा रही है लेकिन उनकी उम्र और स्वास्थ्य को देखते हुए उनके हवाई मार्ग से जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि राहुल जिस ट्रेन से जा रहे हैं उसमें दो कोच अलग से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए बुक किए गए हैं।

 

पार्टी की एक प्रमुख महिला नेत्री ने बताया कि पार्टी की ओर से कई कार्यकर्ताओं से ट्रेन में राहुल गांधी के साथ जाने के लिए कहा गया है। इस शिविर में देशभर से 422 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। कांग्रेस का चिंतन शिविर 13 से 15 मई तक उदयपुर में हो रहा है जिसमें आगामी विधानसभा चुनावों में नए जोश के साथ जनता के बीच जाने और 2024 के आम चुनाव की तैयारियों के लिए पार्टी की रणनीति विचार किया जाएगा।

 

कार्य समिति की सोमवार को हुई बैठक में भी निर्णय लिया गया है कि इस चिंतन शिविर के माध्यम से कांग्रेस को जनता के बीच ज्यादा आक्रामक रूप से सक्रिय बनाने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। कुछ माह पहले पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कार्य समिति की बैठक में सोनिया गांधी ने पार्टी को नए जोश के साथ तैयार करने के लिए संसद के बजट सत्र के बाद चिंतन शिवर आयोजित करने का ऐलान किया था और उसी के अनुरूप यह शिविर उदयपुर में आयोजित किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News