राहुल गांधी ने विदेश से किया ट्वीट, बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में बढ़ती बेरोजगारी और एक महीने से अधिक समय से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते हुए मंगलवार को कहा कि उसे किसान, मजदूर, गरीब तथा आम आदमी की नहीं बल्कि पूंजीपति मित्रों की चिंता है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया 'युवा पर बेरोज़गारी की मार जनता पर महंगाई का अत्याचार,किसान पर ‘मित्रों' वाले क़ानूनों का वार, यही है मोदी सरकार।' इसके साथ ही उन्होंने एक खबर पोस्ट की जिसमें लिखा है कि नवंबर में 35 लाख लोगों से छीन गईं नौकरियां। देश में रोजगार घटा बेरोजगारी बढ़ी। 


नवंबर 2020 में गई 35 लाख लोगों की नौकरी: सर्वे
राहुल गांधी ने सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) के कंज्यूमर पिरामिड हाउसहोल्ड सर्वे के आंकड़ें शेयर किए हैं, जिसमें कहा गया है कि अक्टूबर में 50 हजार लोगों नौकरियां गईं थी और नवंबर 2020 में भारत में 35 लाख लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा। सर्वे के अनुसार, नवंबर 2020 में देश में कुल 39.36 करोड़ नौकरियां थीं, जो कि मार्च 2020 तिमाही के मुकाबले एक करोड़ कम हैं। 

नानी से मिलने इटली गए हैं राहुल गांधी
कांग्रेस पार्टी की ओर से बताया गया है कि राहुल गांधी कुछ दिन के लिए देश के बाहर गए हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को बताया कि राहुल गांधी अपनी नानी से मिलने के लिए इटली गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'क्या यह गलत है? व्यक्तिगत दौरे करने का अधिकार सभी को है। भाजपा निम्न स्तर की राजनीति में लिप्त है। वे राहुल गांधी पर निशाना साध रहे हैं, क्योंकि वे केवल एक नेता को निशाना बनाना चाहते हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News