मोदी जी के राज में चीन ने भारत माता की पवित्र ज़मीन छीन ली: राहुल गांधी

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 01:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर लद्दाख गतिरोध को लेकर मोदी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने सरकार से पूछा कि ऐसा क्या हुआ कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहते चीन ने भारत की जमीन 'छीन' ली।

PunjabKesari

गांधी ने एक ट्वीट के साथ खबर साझा की है, जिसमें एक रक्षा विशेषज्ञ के हवाले से आरोप लगाया गया है कि सरकार वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के पीछे हटने को लेकर मीडिया को 'गुमराह' कर रही है और गलवान घाटी में पीछे हटना भारत के लिए हानिकारक है। उन्होंने पूछा कि ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र ज़मीन को चीन ने छीन लिया?' 

PunjabKesari

गांधी लद्दाख में गतिरोध को लेकर मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भारत की जमीन चीन के 'हवाले' करने का भी आरोप लगाया है। भारत और चीन की सेनाओं के बीच बीते आठ सप्ताह से पूर्वी लद्दाख में विभिन्न स्थानों पर गतिरोध बना हुआ है। हालांकि, अब सैनिकों के पीछे हटने की प्रक्रिया आगे बढ़ रही है। 

PunjabKesari

यह गतिरोध 15 जून को गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद और बढ़ गया था, जिसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। इस झड़प में चीनी सेना को भी नुकसान की खबरें हैं जिसने अब तक इसका ब्योरा नहीं दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News