छात्रों के हक में बोले राहुल गांधी, वो Dislike, Comment बंद कर सकते हैं, आपकी आवाज नहीं

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 10:01 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के वीडियो को यूट्यूब पर लोगों ने लाइक से ज्यादा डिसलाइक किया था। इसके पीछे छात्रों की नाराजगी भी मुख्य वजह बताई जा रही है। अब सरकार ने आरआरबी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए दिए हैं। कांग्रेस इसको लेकर लगातार सत्तारूढ़ भाजपा निशाना साध रही है। अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'वो Dislike, Comment बंद कर सकते हैं, लेकिन आपकी आवाज नहीं. हम आपकी बात दुनिया के सामने रखते रहेंगे।‘


इससे पहले कांग्रेस ने केंद्र सरकार को युवा विरोधी बताया था. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर सरकार पर कई सवाल दागे थे, तो वहीं प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने अटकी हुई भर्तियां गिनाई थीं। गौरव वल्लभ ने कहा था कि सीएमआईई के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान 1.89 करोड़ नौकरियां चली गईं।

वल्लभ ने भी अटकीं पड़ी भर्तियों का जिक्र करते हुए कहा कि आरआरबी ने 23 फरवरी 2019 को एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। उन्होंने कहा था कि इन पदों के लिए एक करोड़ युवाओं ने आवेदन किए। 500 करोड़ रुपए शुल्क के तौर पर एकत्रित हुए, लेकिन अब तक इसकी परीक्षा कराए जाने की घोषणा नहीं की गई।

कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि रेलवे में लोको पायलट की भर्ती का परिणाम जारी कर दिया गया, लेकिन नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए गए। 9 महीने से अधिक समय हो गए, परिणाम अब तक रोका गया है। डेढ़ साल पहले रेलवे ने नॉन टेक के 35 हजार पदों पर रिक्तियां निकाली थीं। 1.26 करोड़ युवाओं ने आवेदन किए, 500 करोड़ रुपये एकत्रित हुए, लेकिन परीक्षा तिथि की घोषणा नहीं की गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News