कांग्रेस के अंदरुनी कलह पर छलका राहुल गांधी का दर्द, बोले- मेरे ही लोग कर रहे मेरी आलोचना

punjabkesari.in Wednesday, Mar 03, 2021 - 10:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को लोगों के लिए खुद को खोलना और स्वयं को उनके सामने प्रस्तुत करना होगा। भारत के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार और अब अमेरिका के कॉर्नेल विश्वविद्यालय में प्रोफेसर कौशिक बसु के साथ बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि मैंने हमेशा ही पार्टी को महत्व दिया है। राहुल ने कहा कि मैं कांग्रेस में अंदरूनी लोकतंत्र को बढ़ावा देने की बात कई सालों से कर रहा हूं लेकिन मेरी ही पार्टी के लोग मेरे खिलाफ हो गए और मेरी आलोचना की गई।

PunjabKesari

राहुल ने कहा कि मैंने हमेशा युवा और छात्र संगठन में चुनाव को बढ़ावा दिया है, मैं पहला व्यक्ति हूं, जिसने पार्टी में लोकतांत्रिक चुनावों को महत्वपूर्ण माना है लेकिन मेरे ही लोग मुझे नहीं समझ पाए। प्रोफेसर कौशिक बसु से बातचीत के दौरान राहुल ने कहा कि भाजपा के अहंकार से लड़ने के लिए कांग्रेस को बदलना होगा और विनम्र बने रहना होगा। इसके साथ ही राहुल ने कहा कि 2014 के बाद से विपक्ष सत्ता के लिए नहीं बल्कि भारत के लिए संघर्ष कर रहा है।

PunjabKesari

हालिया चुनावी हार के मद्देनजर कांग्रेस के लिए उनकी दृष्टि के बारे में पूछे जाने पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि प्रतिरोधों को एकत्र करें और इसे एक साथ लाएं। सभी मोर्चों पर, विभिन्न प्रकार के लोगों का विरोध है... और कांग्रेस पार्टी को उनका सम्मान करने और उन्हें ग्रहण करने के लिए लचीला होना होगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News