राहुल गांधी ने सुनाया केदारनाथ यात्रा का पुराना किस्सा, बोले- वहां RSS नेता मिले...जिनका वजन 100kg था

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 11:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महाराष्ट्र में राहुल गांधी ने नादेड़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अपनी केदारनाथ यात्रा का जिक्र किया। राहुल गांधी ने कहा कि केदारनाथ यात्रा के दौरान वह एक आरएसएस नेता से मिले थे।

 

तकरीबन 100 किलो वजन रहा होगा। साथ में नौकर भी था। वो भगवान शिव को फलों की टोकरी चढ़ाना चाहते थे लेकिन, टोकरी नौकर ने उठा रखी थी। धाम जाने के लिए उन्होंने चौपर चुना और मैंने पैदल जाना सही समझा। राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह कहानी विवादास्पद है लेकिन मैं आप सबके साथ इसे शेयर करना चाहता हूं। 

 

राहुल गांधी ने सुनाया किस्सा

राहुल गांधी ने साल 2015 में केदारनाथ यात्रा की थी। राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने पहले ही अपना मन बना लिया था कि वह  केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर से नहीं जाएंगे। राहुल ने कहा कि मैंने सोचा मैं दुनिया के सबसे महान तपस्वी के दर्शन करने जा रहा हूं और क्या मैं 15-16 किमी चलने की तपस्या नहीं कर सकता? राहुल गांधी ने कहा कि वह केदारनाथ में RSS के एक कट्टर नेता से मिले।

 

राहुल ने कहा, "मुझे नहीं पता कि यह कैसे कहना है लेकिन उनका वजन लगभग 100 किलो था। उनके साथ एक नौकर था जो फलों की टोकरी लिए था। राहुल ने कहा उन्होंने मुझसे पूछा कि कैसे पहुंचे तो मैंने कहा पैदल चलकर आया। इस पर RSS नेता ने कहा कि मैं हेलिकॉप्टर से आया। राहुल ने कहा कि मैंने केदारनाथ यात्रा के दौरान भगवान शिव से मुझे रास्ता दिखाने के लिए धन्यवाद दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News