पीएम पर फिर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी अपने दोस्तों के लिए अन्नदाताओं की पूंजी कर रहे साफ

2021-01-18T12:52:20.947

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर किसानों के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार अपने दोस्तों का कर्ज माफ करने के लिए अन्नदाताओं की पूंजी साफ करने में लगी हुई है।

 

ट्वीट के साथ जारी किया वीडियो
राहुल गांधी ने साेमवार को ट्वीट कर लिखा कि अपने सूट-बूट वाले दोस्तों का 875000 करोड़ क़र्ज़ माफ़ करने वाली मोदी सरकार अन्नदाताओं की पूंजी साफ़ करने में लगी है। इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक वीडियो भी जारी किया है।  इसके साथ ही उन्होंने एक आंकड़ा दिया है जिसमें कहा गया है कि 2014 से अब तक सरकार पूंजीपतियों को बड़ी रकम दे चुकी है। उन्होंने कहा कि 2014 में 60 हजार करोड़ से पूंजीपतियों में बांटी गयी यह रकम हर साल बढ़ती गयी और 2019 में 237 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा पैसा पूंजीपतियों को दिया गया। 

 


कृषि कानूनों को लेकर पहले भी हमले बोले चुके हैं राहुल गांधी
वहीं इससे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया था कि वह किसानों की इज्जत नहीं करते और बार-बार बातचीत करके सिर्फ किसानों को थकाना चाहते हैं। कांग्रेस ने तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ शुक्रवार को देशव्यापी प्रदर्शन किया और इन कानूनों को वापस लेने की मांग की थी। इस दौरान राहुल गांधी ने दावा किया था कि  मोदी देश के प्रधानमंत्री जरूर हैं, लेकिन ‘उनका रिमोट कंट्रोल' कुछ पूंजीपतियों के पास है। उन्होंने कहा था कि देश को आजादी 1947 में मिली, लेकिन इस आजादी को किसानों ने कायम रखा। जिस दिन खाद्य सुरक्षा खत्म होगी उस दिन आजादी चली जाएगी।


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News