मीडिया ने तालिबान पर फारूक अब्दुल्ला के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया: नेशनल कॉन्फ्रेंस

punjabkesari.in Thursday, Sep 09, 2021 - 01:06 PM (IST)

श्रीनगर : नेशनल कॉन्फ्रेंस ने  मीडिया के एक वर्ग की आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के तालिबान को लेकर दिए गए बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। अब्दुल्ला ने उम्मीद जताई थी कि अफगानिस्तान में बनी नई सरकार मानवाधिकारों का सम्मान करेगी और सभी देशों के साथ दोस्ताना संबंध रखेगी। 

 

नेकां ने कुछ समाचार चैनलों की आलोचना करते हुए ट्वीट किया कि गलत इरादे से अब्दुल्ला के बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया। कुछ समाचार चैनलों ने दावा किया था कि अब्दुल्ला ने अफगानिस्तान में तालिबान सरकार का समर्थन किया।

 

इस पर पार्टी ने कहा,"समर्थन किया? कैसे? डॉ फारूक अब्दुल्ला ने जो कभी नहीं कहा उसे उनका बयान बताना निंदनीय है। शब्दों को तोड़ मरोड़कर पेश करना और गलत अर्थ निकलने से यही पता चलता है कि कथित चैनल गलत इरादे से कहानियां गढ़ रहे हैं।"

 

अपने पिता और पार्टी के संस्थापक शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के मकबरे पर श्रद्धांजलि देने के बाद फारूक ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था, "देखिये , अफगानिस्तान एक अलग प्रकार का देश है और जो वहां सत्ता में आए हैं उन्हें देश चलाने की जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी। मुझे उम्मीद है कि वे सभी के साथ न्याय करेंगे और इस्लाम की शिक्षा और मानवाधिकारों का ध्यान रखते हुए अच्छी सरकार चलाएंगे।"

अब्दुल्ला ने कहा, "इसके साथ ही मैं चाहता हूं कि सभी देशों के साथ उनके बेहतर संबंध हों।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News