राहुल गांधी ने वीर सावरकर पर निशाना साधकर ''पाप'' किया : हिमंत विश्व शर्मा

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 03:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क : असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर वीर सावरकर पर निशाना साधकर ‘पाप' करने का आरोप लगाया और कहा कि जिन्होंने देश के लिए कोई योगदान नहीं दिया, उन्हें स्वतंत्रता सेनानियों पर सवाल नहीं करना चाहिए। शर्मा ने कहा, ‘‘सावरकर ने जेल में कई साल गुजारे। जो लोग उनपर सवाल खड़ा कर रहे हैं, उन्होंने देश के लिए किया ही क्या है। सावरकर के योगदान पर सवाल खड़ा करना पाप है, राहुल गांधी को यह पाप नहीं करना चाहिए।''

अहोम जनरल लाचित बोड़फुकन के 400वें जयंती समारोह से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने दावा किया कि मुगल कभी भी पूर्वोत्तर एवं दक्षिण भारत को नहीं जीत पाये। जनरल लाचित बोड़फुकन का 400वां जयंती समारोह राष्ट्रीय राजधानी में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘इतिहास को फिर से लिखने की जरूरत है क्योंकि वामपंथी इतिहासकारों ने इसे विकृत किया और ऐसा दर्शाया है कि मुगल सम्राटों ने पूरे भारत पर विजय प्राप्त कर ली थी।

वे पूर्वोत्तर भारत ....असम तथा दक्षिण भारत को कभी नहीं जीत पाये।'' उन्होंने कहा कि ‘ यह वामपंथी साजिश थी जिसके तहत यह दर्शाया गया कि पूरे भारत को मुगलों ने हरा दिया।'' शर्मा ने कहा कि उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से इतिहास की पुस्तकों में बोड़फुकन को शामिल करने का अनुरोध किया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News