सोशल मीडिया पर चला राहुल गांधी का जादू, एक ट्वीट ने बना दिया हीरो

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 01:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दुनिया भर के तमाम नेताओं से कहीं आगे हैं। लेकिन अब उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कड़ी टक्कर मिलने लगी है। वे कई मामलों में पीएम मोदी से काफी आगे निकल चुके हैं। बजट को लेकर राहुल गांधी के एक ट्वीट ने उन्हे नंबर 1 बना दिया है। 
PunjabKesari

ट्विटर के आंकड़ों के अनुसार 2019 के बजट पर राहुल द्वारा किए ट्वीट को सबसे अधिक 12,800 बार रीट्वीट किया गया है। वहीं पीएम मोदी और पीएमओ के ट्वीट चौथे और पांचवें नंबर पर रहे हैं। माइक्रो ब्लॉगिंग मंच ने एक बयान में कहा कि 31 जनवरी से तीन फरवरी तक अंतरिम बजट से संबंधित आठ लाख से ज्यादा ट्वीट दर्ज किए गए, जिसमें राहुल गांधी द्वारा किए गए ट्वीट को सबसे ज्यादा री-ट्वीट किया गया। 
PunjabKesari

राहुल गांधी के जिसे ट्वीट को रीट्वीट किया गया उसमें लिखा था कि आपकी पांच सालों की अक्षमता और अहंकार ने हमारे किसानों के जीवन को बर्बाद कर दिया है। उन्हें प्रतिदिन 17 रुपये देना उनका और उनके काम का अपमान है। 
PunjabKesari

बता दें कि सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का ग्राफ कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद ही बढ़ा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मोदी के ट्वीट में कुटनीति, नई योजनाओं समेत कई अन्य मुद्दों का जिक्र होता है। जबकि राहुल गांधी के ट्वीट में किसान, रोजगार और पीएम मोदी का जिक्र होता है। खास बात यह है कि राहुल गांधी के मुकाबले नरेंद्र मोदी ज्यादा ट्वीट करते हैं लेकिन एंगेजमेंट के मामले में राहुल गांधी उनसे काफी आगे निकल गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News