कांग्रेस के स्थापना दिवस पर राहुल विदेश में,सुरजेवाला बोले- सोनिया गांधी पार्टी की अध्यक्ष वो नहीं

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 03:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस आज अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस मौके पर विदेश दौरे पर गए हुए हैं। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी नया साल मनाने अपनी नानी के पास इटली गए हुए हैं। वहीं राहुल के विदेश दौरे को लेकर विवाद होने के बाद कांग्रेस की तरफ से सफाई आई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष नहीं हैं, बल्कि सोनिया गांधी हैं। सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी एक निजी यात्रा पर गए हैं, उनकी नानी की तबीयत ठीक नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि वैसे भी पार्टी तय करती है कि राहुल को पार्टी के कौन-से कार्यक्रम में शामिल होना है, कौन-से में नहीं।

PunjabKesari

दरअसल राहुल गांधी के विदेश दौरे की खबर सामने आने के बाद भाजपा को कांग्रेस पर निशाना साधने का मौका मिल गया। भाजपा सांसद जनरल वीके सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि राहुल को बधाई, यहां कांग्रेस स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी विदेश में आराम कर रहे है...शायद वो बहुत थक गए हैं। जनरल वीके सिंह ने कहा कि  राहुल गांधी की हालत उस बच्चे की तरह है, जो पहले एक खिलौना मांगता है और जब वो मिल जाता है तो कहता है ये नहीं दूसरा चाहिए। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी तंज कसा कि  कांग्रेस इधर अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल ‘9 2 11’ हो गए!!

 

बता दें कि कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम में सोनिया गांधी भी नहीं पहुंचीं। दरअसल कोरोना की स्थिति को देखते हुए उनको पार्टी मुख्यालय में आने से मना किया गया था। इसी के चलते एके एंटनी ने पार्टी का झंडा फहराया। प्रियंका गांधी वाड्रा जरूर कार्यक्रम मों मौजूद रहीं। हाल ही के दिनों में सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी की बैठक हुई थी जिसमें राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग उठी थी, तब राहुल ने कहा था कि उनको जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी वो उसे स्वीकार करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News