लद्दाख में भारत की 'महातैयारी', चीन पर नजर रखने के लिए राफेल ने भरी उड़ान

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 09:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत को आंख दिखा रहे चीन से निपटने के लिए हमारी सेना पूरी तरह से तैयार है। भारत ने चीन से दो दो हाथ करने की स्थिति के लिए कमर कस ली है, जमीन से लेकर आसमान तक उसकी हर हरकत पर पैनी नजर रखी जा रही है। दोनों देशों के बीच जारी तनाव के बीच भारतीय वायुसेना की ताकत राफेल ने आसमान मे हुंकार भरी दी है। 

PunjabKesari

सेना के सूत्रों के अनुसार रविवार देर शाम अंबाला एयरबेस से राफेल लड़ाकू विमानों ने लद्दाख के लिए उड़ान भरी और हालात का जायजा लिया। आज भी लड़ाकू विमान लद्दाख और लेह के आसमान में गरज सकता है। इससे पहले भी वायुसेना के मिग-29, तेजस चीनी सीमा के पास उड़ान भरते दिखाई दिए थे। वायुसेना की ओर से लद्दाख सीमा पर सुखोई 30MKI, जगुआर, मिराज 2000, मिग-29 और अब राफेल लड़ाकू विमान को तैनात किया गया है, जो चीन की हर हरकत पर नजर रख रहे हैं।

PunjabKesari
बता दें कि राफेल के भारतीय वायु सेना में शामिल होने के बाद से ही चीन डरा हुआ है। राफेल की ताकत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यह अपने होम बेस से फ़ुल लोड के साथ तिब्बत में बने चीन के एयर बेस (China airbase) में कुछ मिनटों में आसानी से पहुंच सकता है। राफेल के बराबरी के कोई एयरक्राफ्ट चीन की पूरी वायु सेना में नहीं है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News