जिसके घर अमित शाह ने खाया था खाना, वो शख्स ममता बनर्जी के रोड शो में भी पहुंचा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 04:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में अगले कुछ महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और टीएमसी मतदाताओं को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहीं। चुनावों से पहले भाजपा का मिशन बंगाल के तहत जहां  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय प्रदेश दौरे के दूसरे दिन शांतिनिकेतन पहुंचे जहां उन्होंने दोपहर का खाना बीरभूम के श्यामबती, पारुलदंगा में बाउल गायक के घर पर खाया। शाह ने भाजपा नेताओं के साथ बाउल गायक के घर जमीन पर बैठकर खाना खाया।  इससे पहले लोग गायक के घर पर शाह ने स्थानीय लोकसंगीत का आनंद लिया। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बीरभूम के फूलपुर में रैली में दिलचस्‍प तस्‍वीर देखने को मिली। दरअसल अमित शाह ने ि जिस लोक कलाकार के घर खाना खाया था वो अब ममता के रोड शो शामिल हुआ है। उसका नाम वासुदेव दास बाउल है और वो लोक कलाकार है। वासुदेव अब मंगलवार को ममता बनर्जी के रोड शो में कई अन्य 'बौल' लोक कलाकारों के साथ प्रस्तुति दिया। मीडिया से बातचीत में वासुदेव ने कहा कि उन्‍होंने गृह मंत्री को भोजन जरूर कराया लेकिन कोई बात नहीं कर पाए। राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार ने गरीबी में जीवन गुजार रहे दास को वित्तीय सहायता देने का वादा किया है।

PunjabKesari
बाउल गायक परिवार के घर खाया खाना
आपको बतां दे कि चुनावों से पहले भाजपा का मिशन बंगाल जारी है जिसके तहत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय प्रदेश दौरे के दूसरे दिन रविवार को शांतिनिकेतन पहुंचे थे। शाह यहां से सीधे विश्व भारती विश्वविद्यालय पहुंचे , जहां उन्होंने विश्वकवि रवीन्द्र नाथ टैगोर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और श्रद्धांजलि दी। वह संग्रहालय और संगीत भवन भी गए। केंद्रीय मंत्री बाद में बंगलादेश भवन गए और इंडो-बंगला सांस्कृतिक कार्यक्रमों से जुड़े अधिकारियों से बातचीत की। रवींद्र भवन में कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। अमित शाह इस कार्यक्रम का आनंद लेते नजर आए। कार्यक्रम के बाद उन्होंने प्रस्तुति देने वाले कलाकारों से बात भी की और ग्रुप फोटो खिंचवाई। अमित शाह ने वहां दोपहर का खाना बीरभूम के श्यामबती, पारुलदंगा में बाउल गायक के घर पर खाया। शाह ने भाजपा नेताओं के साथ बाउल गायक के घर जमीन पर बैठकर खाना खाया।  इससे पहले लोग गायक के घर पर शाह ने स्थानीय लोकसंगीत का आनंद लिया।


PunjabKesari
बंगाल के विकास पर अमित शाह की बातें ‘झूठ का पुलिंदा': ममता
इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर राज्य के विकास के संदर्भ में झूठ बोलने का आरोप लगाया और राज्य की स्थिति पर शाह द्वारा दिए गए आंकड़ों को “झूठ का पुलिंदा” करार दिया। मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि वह 28 दिसंबर को बीरभूम जिले में एक आधिकारिक बैठक के लिए जाएंगी और अगले दिन एक रोड शो करेंगी। बोलपुर में रविवार को संवाददाता सम्मेलन में शाह ने राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर काम करने में नाकामी का आरोप लगाया था और कहा था कि पश्चिम बंगाल कई मामलों में देश के अधिकतर राज्यों से पिछड़ा है, वहीं भ्रष्टाचार तथा जबरन वसूली में आगे है। बनर्जी ने कहा, “मैं अमित जी से कहना चाहती हूं कि आप गृह मंत्री हैं और आपको यह शोभा नहीं देता कि आप अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से मुहैया कराए गए झूठ की पड़ताल किये बिना उसका बखान करें।” उन्होंने कहा कि वह शाह के आरोपों का मंगलवार को विस्तार से जवाब देंगी। मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं आज केवल दो चीजों पर बोलना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि हम उद्योग में शून्य हैं, हम एमएसएमई में नंबर एक पर हैं।” बनर्जी ने कहा, “उन्होंने यह भी कहा कि हमारे गांवों में हमने सड़कें नहीं बनाईं। हम उसमें भी नंबर एक पर हैं और यह जानकारी भारत सरकार ने साझा की है।” 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News