अमित शाह से मिले पंजाब के सीएम चन्नी, बोले- कृषि कानूनों को रद्द करने का किया आग्रह

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 08:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ उनके आवास पर मुलाकात की। करीब आधा घंटा दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई। मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम चन्नी ने कहा कि मैंने बैठक के दौरान तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का आग्रह किया। मैंने उनसे ड्रग्स और हथियारों की तस्करी को रोकने के लिए पंजाब के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा को सील करने की बात भी कही।

पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान पंजाब के सीएम चन्नी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुयी हिंसा का मामला मैंने उनके सामने उठाया और कडे़ शब्दों में कहा कि हम यूपी (लखीमपुर खीरी) में हुई बर्बर हत्याएं बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमारे नेताओं को वहां जाने से रोका जा रहा है, यहीं नहीं हमारी पार्टी के कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। यह व्यवस्था बंद होनी चाहिए। मैंने उनसे करतारपुर कॉरिडोर जल्द से जल्द खोलने का अनुरोध किया। मुझे गृह मंत्री की ओर से आश्वासन मिला कि सरकार जल्द ही इस बारे में फैसला लेगी।

PunjabKesari
बता दें कि, इससे पहले चन्नी ने राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों और कांग्रेस विधायकों के साथ यहां गांधी स्मारक भवन परिसर में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुयी हिंसा के विरोध में सोमवार को मूक प्रदर्शन किया था। चन्नी ने कहा कि लखीमपुर खीरी में हुयी हिंसा ने उन्हें 1919 की जलियांवाला बाग घटना की याद दिला दी। केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले साल किसानों के शुरू हुये विरोध प्रदर्शन के बाद से रविवार को सबसे खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

मरने वालों में चार किसान थे, जिन्हें उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के स्वागत के लिए एक कार्यक्रम में जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से वाहनों से कुचल दिया था।अन्य लोग भाजपा के कार्यकर्ता और उनके चालक थे, जिन्हें वाहन से खींच कर बाहर निकाला गया और पीट-पीट कर उनकी हत्या कर दी गयी। इसके अलावा दो कारों को आग के हवाले कर दिया गया। चन्नी ने आरोप लगाया कि किसानों की ‘‘हत्या'' जानबूझ कर की गयी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News